ब्रेकिंग न्यूज़

 रजकुड़ी के कृषक श्री टोपेंद्र सिंह वर्मा के दो वर्ष के बोनस राशि 14 लाख 11 हजार से ज्यादा खाते में आयी, कर्जा पटाने और निजी कार्य में करेंगे खर्च
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
हुए भावुक बड़े भाइयों को किया याद

बेमेतरा : बेमेतरा जिले के छोटे से गांव-राजकुड़ी के खेती किसानी के साथ अन्य व्यवसाय से जुड़े कृषक श्री टोपेंद्र सिंह वर्मा की हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी  वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने खरीफ विपणन वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में धान बेचन वाले किसानों को 300 रुपये प्रति की क्विंटल के हिसाब से ऑनलाइन राशि बैंक खाते में ट्रांसफ़र की। कृषक श्री टोपेंद्र सिंह वर्मा को उक्त दो वर्षों की 14 लाख 11 हज़ार 80 रुपये की राशि आयी। बोले बोनस की राशि से लोन पटाएंगे और निजी कार्यों में लगाएंगे। उन्होंने तहेदिल से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय का आभार व्यक्त किया। बोले बोनस राशि कर्ज पटाने और निजी कार्य में खर्च करेंगे। सरल स्वभाव के श्री टोपेंद्र सिंह को पहले दिन संपर्क साधा गया तो गांव से बाहर थे। दूसरे दिन स्वयं जनसंपर्क कार्यालय आकर अपनी प्रक्रिया दी। शासन को धन्यवाद दिया।
 
श्री टोपेंद्र सिंह ने त्वरित प्रक्रिया में बताया की वे चार भाई थे। किंतु तीन भाई का देवसाहन हो गया है। सभी की तक़रीबन 600 एकड़ खेती की ज़मीन है। बीजाभाठ समिति के खिलौरा धान उपार्जन केंद्र में खरीफ विपणन वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में 4703 क्विंटल समर्थन मूल्य धान बेचा था। जिसका 300 रुपये प्रति क्विंटल से दो ख़रीफ़ वर्ष की बोनस राशि मुख्यमंत्री के हाथों बैंक में ट्रांसफ़र हुई। हमारा पूरा परिवार बेहद खुश है। उन्होंने कहा बोनस राशि भाइयों के परिवार का भी पूरा हक़ है। उनके हिस्से की राशि सम्मान के साथ दी जाएगी। इस मौके पर भावुक हो कर अपने तीनों भाइयों भोजेंद्र, चितेंद्र और छाकेंद्र सिंह को स्मरण किया।
 
परिवार में श्री टोपेंद्र सिंह वर्मा सबसे छोटे थे। सभी भाई का स्नेह उन पर ज़्यादा था। उनकी दो बेटियों में एक बेटी पूर्वा वर्मा आईटी कम्पनी बंगलौर में और दूसरी बेटी भूमि वर्मा जयपुर में इंजीनियरिंग पढ़ाई कर रही हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook