ब्रेकिंग न्यूज़

 इंद्रावती नदी पर पुल के बनने से ग्रामीणों में जगी आशा की किरण  वर्षों से विकास की राह देख रहे थे ग्रामीण, अब खुले रास्ते

द न्यूज़इंडिया समाचार सेवा 

जय प्रकाश ठाकुर  

No description available.

दंतेवाड़ा : जिला प्रशासन की पहल से इंद्रावती नदी पर पुल निर्माण से नदी पार की चार पंचायतें तुमड़ीगुडा, चेरपाल, पाहुरनार, कौरगांव के लोगों की राहें आसान हुई है।व्यापक दृष्टिकोण पर छत्तीसगढ़ सरकार ने माड़ क्षेत्र तक पहुंचने के लिए इंद्रावती नदी पर छह ओवर ब्रिज बनाने की रणनीति बनाकर  दंतेवाड़ा प्रशासन के  प्रयास ने इंद्रावती नदी पर छिंदनार पुल का सफलतापूर्वक निर्माण कर आम लोगों के लिए खोल दिया है। यह पुल बस्तर क्षेत्र की मुख्य भूमि का हिस्सा बनने के लिए ग्रामीणों की आशा की किरण बन गया गरीब क्षेत्र की विभिन्न चुनौतियों से पार पाने के लिए विश्वास और सुरक्षा के साथ विकास के मंत्र पर छत्तीसगढ़ सरकार भरोसा कर रही है। समग्र विकास के लिए स्थानीय योजनाओं की आवश्यकता होती है, जिसमें  जिला प्रशासन ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई  है।इंद्रावती के पुल बनने से  जिला मुख्यालय लोगों का पहुंचना आसान हुआ है  लोगों के चिकित्सा सुविधाएं मिल रही है।पुल के निर्माण के बाद ग्रामीणों  खुशी की लहर है।  पुल निर्माण से  रोजगार के नए रास्ते भी खोले हैं और कृषि कार्यों के लिए कनेक्टिविटी की समस्या को भी कम किया है।

पुल निर्माण से वर्षों से वंचित 

ग्रामीणों को  अब शासकीय योजनान्तर्गत लाभांवित  किया जा  रहा है।बुनियादी सुविधाओं  और सेवाओं का लाभ गांवो मे ही मिलने लगेगा। मनरेगा के तहत् रोजगार दिया जा रहा है।अब क्षेत्र में संस्कृति का आदान-प्रदान होने पर समाज/समुदाय विकसित हो रहा  है।

Write to Diya Ma

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook