ब्रेकिंग न्यूज़

राशिद खान ने कहा ऑस्ट्रेलियाई के नहीं खेलने से अफगानिस्तान के लोग बेहद निराश...
SPORT NEWS : अभी भारत में आईपीएल खेल रहे अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अगर उनके साथ खेलने से मना करता है तो कुछ नहीं किया जा सकता। राशिद ने कहा कि सीए को ये भी देखना चाहिये कि क्रिकेट अफगान लोगों को खुशी के अवसर देता है। उन्होंने कहा कि सीए ने जिस पकार अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना किया है उससे देशवासियों को दुख हुआ है क्योंकि अब उन्हें खेल देखने का अवसर नहीं मिलेगा। ।

वहीं इससे पहले सीए ने तालिबान सरकार के महिलाओं के साथ भेदभाव के आरोप में साल 2023 में ही अफगानिस्तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज खेलने से इंकार कर दिया था। इसके बाद उसने इस साल के अंत में यूएई में होने वाली टी20 सीरीज में खेलने से भी मना कर दिया हालांकि राशिद सहित अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लीग में खेल रहे हैं।

राशिद ने कहा, ‘मैं और सभी खिलाड़ी क्रिकेट खेलना चाहते हैं क्योंकि अफगानिस्तान में लोगों के लिए खुशी का यही एक तरीका यही है और अगर आप इसे भी उन्हें नहीं दोगे तो लोग किसी भी चीज का जश्न नहीं मना सकेंगे। गौरतब है कि पिछले साल राशिद ने आस्ट्रेलिया के उनके साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से इनकार के बाद बिग बैश लीग से हटने की धमकी दी थी। इस 25 साल के गेंदबाज के कई आस्ट्रेलियाई मित्र हैं लेकिन उन्होंने उनसे इस मुद्दे पर बात नहीं की है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने किसी के साथ इसके बारे में चर्चा नहीं की क्योंकि मुझे उनके साथ ये सारी चीजें चर्चा करने का मौका नहीं मिला क्योंकि ये आपके हाथ में नहीं है बल्कि इस पर आपका कोई नियंत्रण ही नहीं है। यह दो देशों की बात है और बतौर खिलाड़ी आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। बल्कि हम यही कर सकते हैं कि जब भी हमें क्रिकेट खेलने का मौका मिले, हम पूरे गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करें। (एजेंसी) 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook