ब्रेकिंग न्यूज़

मंत्री श्री अकबर ने पांच विपत्तिग्रस्त परिवारों को 13 लाख 10 हजार रूपए का चेक वितरण किया

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

विधायक होने के नाते उन घर परिवारों के अभिभावक के रूप में, हर परिस्थितियों में उनका साथ देने सदैव तत्पर रहेंगे-श्री अकबर

कवर्धा :
प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने गुरूवार को कबीरधाम प्रवास के दौरान ग्राम परसवारा, रघुनाथपुर और ग्राम खैरझिटीकला में 3 विपत्तिग्रस्त परिवार को 12 लाख रूपए चेक वितरण किया। श्री अकबर ने विपत्तिग्रस्त परिवारों के घर पहुंचकर उनका दुख-दर्द बांटा और अपनी संवेदना प्रकट की। वन मंत्री ने चेक वितरण करते हुए विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों से कहा कि वह इस चेक को बैंक में जमा कर राशि प्राप्त कर सकते है। उन्होंने विपत्तिग्रस्त परिवार से चर्चा करते हुए कहा कि एक विधायक होने के नाते सदैव आपके सभी दुख-दर्द में शामिल रहूंगा और नियमानुसार योजनाओं का लाभ के माध्यम से सदैव समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करता रहूंगा।

मंत्री श्री अकबर द्वारा आबीसी-6-4 के तहत कवर्धा तहसील के ग्राम परसवारा निवासी रोशन पटेल की सर्पदंश से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री मनोज पटेल (मृतक के पिता) को, ग्राम रघुनाथपुर निवासी तिरेखा नारंग की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री गेंदलाल नारंग (मृतिका के पति) को और ग्राम खैरझिटीकला निवासी धनैयाबाई की आगजनी  से मृत्यु हो जाने पर विपत्तिग्रस्त श्री चिंताराम (मृतिका के पुत्र) को राजस्व पुस्तक परिपत्र (आबीसी-6-4) के तहत चार-चार लाख रूपए का चेक प्रदान किया। इसी तरह मंत्री श्री अकबर ने ग्राम कुण्डपानी निवासी श्री अशोक यादव को आकाशीय बिजली गिरने से उनके 7 नग मवेशी, 3 नग दूधारू गाय, 1 नग बछड़ा, 3 नग गाय की मृत्यु हो जाने पर 90 हजार रूपए और ग्राम शीतलपानी निवासी श्री शेर सिंह बैगा को उनके 1 नग बैल की विषैले जीव के काटने से मृत्यु होने पर 20 हजार रूपए प्राकृतिक आपदा के तहत चेक वितरण किया। इस अवसर पर क्रेडा के सदस्य श्री कन्हैया अग्रवाल , जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री होरी साहू, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, श्री कलीम खान, श्री धनुकराम वर्मा, पार्षद श्री अशोक सिंह, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष श्री चोवा राम साहू,  श्री गोरेलाल चंद्रवंशी, ग्राम खैरझिटी के सरपंच श्री पवन चंद्रौल, श्री लेखा राजपुत, श्री रजपाल साहू, श्री सीताराम साहू, श्री केवल चंद्रवंशी सहित अन्य जनप्रतिनधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने शोक संतप्त परिवार से भेंट-मुलाकात करते हुए कहा कि किसी भी परिवार के लिए हर सदस्य का एक महत्वपूर्ण योगदान रहता है। परिवार का चाहे वह छोटा या बड़ा या घर का मुखिया हो अकास्मात रूप से परिवार को छोड़कर चले जाना उस परिवार के लिए एक अपूर्णिय क्षति होती है। उन्होंने कहा कि किसी भी परिवार की अपूर्णिय क्षति को पूर्ति तो नहीं कर पाएंगे, लेकिन इस क्षेत्र के विधायक होने के नाते उन घर परिवारों के अभिभावक के रूप में हर परिस्थितियों में उनका साथ देने सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने विपत्तिग्रस्त परिवार के सदस्यों को हर संभव सहायता के लिए आश्वस्त किया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook