ब्रेकिंग न्यूज़

 गीत-संगीत की लय के साथ मतदान के महत्व पर एक शाम वोटर्स के नाम
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
मतदाताओं के उत्साह से मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद
कोरिया : जिला स्वीप समिति द्वारा आयोजित एक शाम वोटर्स के नाम कार्यक्रम में गीत, संगीत के माध्यम से मतदाताओं को 7 मई को होने वाले मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया।

बैकुंठपुर शहर से बड़ी सँख्या में इस कार्यक्रम को सुनने, देखने पहुंचे थे। सभी ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जब निर्वाचन आयोग हम मतदाताओं के लिए इतना कुछ कर रहे हैं तो हम भी अपने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान अवश्य करेंगे, वहाँ उपस्थित मतदाताओं ने मतदान करने का संकल्प भी लिए।
 
 
कलेक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने कहा स्वीप संध्या का बहुत सुंदर आयोजन जिला स्वीप समिति कोरिया द्वारा किया गया है। वास्तव में हर एक वोट बहुत महत्व है। उन्होंने बताया कि विगत दो विधानसभा चुनाव में जिले में मतदान प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने कोरिया जिले को बधाई प्रेषित की गई।
 
श्री लंगेह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के साथ एक बार फिर इस निर्वाचन में अपनी जगह शीर्ष पर बनाएंगे। सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि एक-एक वोट का महत्व है, इसलिए सभी लोग 7 मई को जरूर मतदान करने पहुंचे।

सीईओ जिला पंचायत डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि स्वीप संध्या में बहुत ही रचनात्मक तरीके से विभिन्न वोटर हेल्पलाइन एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी गई। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के माध्यम से मतदाता को सी विजिल, केवाईसी जैसे एप का इस्तेमाल कर कार्यालयों के चक्कर लगाने से बच सकते हैं। उन्होंने आम लोगों से कहा कि स्वयं मतदान करें और अपने आसपास के मतदाताओं को अपने साथ लेकर मतदान के लिए जरूर जाएं।

जिला प्रशासन द्वारा किए गए इस तरह के अनूठी पहल को शहरवासियों ने सराहा है और 7 मई को होने वाले मतदान प्रतिशत में इज़ाफ़ा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत इंदिरा पार्क, बैकुंठपुर में आयोजित एक शाम वोटर्स के नाम कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम, शहर के गणमान्य नागरिक, पत्रकार व विभिन्न विभागों व निर्वाचन कार्य से सम्बद्ध अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook