ब्रेकिंग न्यूज़

86 वर्षीय श्रीमती जाहेदा ने घर बैठे किया मतदान, भारत निर्वाचन आयोग को किया धन्यवाद

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

होम वोटिंग के लिए बुजुर्ग और दिव्यांगजनो के घर पहुंचा मतदान दल, जिला संयुक्त कार्यालय से जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी
सूरजपुर : होम वोटिंग के लिए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रोहित व्यास ने हरी झंडी दिखाकर आज सुबह मतदान दल को रवाना किया गया। 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को घर में ही मत के अधिकार की सुविधा मिले इसके लिए तय रूट के अनुसार जिला संयुक्त कार्यालय से होम वोटिंग की गाड़ी रवाना हुई।
 
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा शुरू की गई इस अभिनव पहल का हिस्सा बनने के लिए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी भी मतदान दल के साथ रवाना हुए और सूरजपुर अंतर्गत मानपुर में श्रीमती जाहेदा के निवास स्थान पहुंचे। जहां बेसब्री से श्रीमती जाहेदा का परिवार मतदान दल की प्रतिक्षा कर रहा था। 86 वर्षीय श्रीमती जाहेदा अपने मत के अधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार बैठी थीं। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने फूलों का गुलदस्ता उन्हें भेट कर अपनी उपस्थिति में मतदान प्रक्रिया हेतु सभी औपचारिकता पूर्ण कराई। 
 
 
श्रीमती जाहेदा ने चेहरे पर मुस्कान लिए अपना मताधिकार का प्रयोग किया। इस अवसर पर उन्होंने होम वोटिंग सुविधा प्रदान करनें के लिए भारत निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया, इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा आम निर्वाचन के अंतर्गत तीसरे चरण के लिए निर्धारित मतदान तिथि 07 मई के दिन बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने युवा के साथ साथ सभी आयु वर्ग (पात्र मतदाता) से अपील की कि 07 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग कर  देश   की मान को बढ़ाये और  सशक्त   लोकतंत्र में अपनी सहभागीता सुनिष्चित करें।
 
श्रीमती जाहेदा द्वारा मतदान कर लोकतंत्र निर्माण में बहुमूल्य योगदान देने पर तथा जिले में पात्र मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर श्री नरेंद्र पैकरा उप जिला निर्वाचन अधिकारी, श्रीमती शिवानी जयसवाल डिप्टी कलेक्टर, श्री समीर शर्मा तहसीलदार,पंडित भारद्वाज (बी ई ओ) सेक्टर अधिकारी, निर्मल तिवारी पटवारी सह रूट प्रभारी तथा मतदान दल की उपस्थिति में मतदान संपन्न कराया गया।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook