ब्रेकिंग न्यूज़

 99वीं की दहलीज पर श्रीमती संत कुमारी ने होम वोटिंग के माध्यम से मतदान कर लगाया शतक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
चांदनी बिहारपुर के पासल, बसनारा जैसे दुरस्त अंचल में पहुंची होम वोटिंग की गाड़ी
सूरजपुर : लोकसभा आम चुनाव 2024 संसदीय क्षेत्र सरगुजा (01) अंतर्गत आज सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा में होम वोटिंग के लिये संयुक्त जिला कार्यालय से मतदान दल रवाना हुआ। जिसके तहत होम वोटिंग की गाड़ी जिले के दुरस्त अंचल बिहारपुर के नजदीक ग्राम पासल भी पहुंची थी। जहां श्रीमती संत कुमारी का परिवार मतदान दल की प्रतीक्षा कर रहा था। 99 वीं वर्षीय श्रीमती संत कुमारी भी पलकें बिछायें होम वोटिंग की गाड़ी का इंतजार कर रही थी। गाड़ी के प्रवेश द्वार पर पहुंचते ही घर वालों ने श्रीमती संत कुमारी को सूचना दी साथ ही मतदान दल का स्वागत किया।
 
99वीं वर्षीय श्रीमती संत कुमारी ने चेहरे पे मुस्कान लिए मतदान के पूर्व की सभी औपचारिकता पूर्ण की और इसके पश्चात् अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस अवसर पर उपस्थित मतदान दल भी श्रीमती संत कुमारी के साहस व कर्तव्य निष्ठा के भाव को देखकर प्रभावित हुआ।

इसी प्रकार बसनारा चांदनी बिहारपुर से श्रीमती सुबासो सिंह (92 वर्ष), प्रेमनगर के नवापारा कला से श्रीमती भुइरी सिंह (95 वर्ष), नोहर साय सिंह टेकाम (95 वर्ष) एवं श्री ठाकुर सिंह (91 वर्ष), प्रेमनगर से श्रीमती कुसराइन मरकाम (90 वर्ष), प्रेमनगर के खजुरी से श्री हीरासाय आंडिल्य (85 वर्ष), सूरजपुर के बड़कापारा से श्रीमती इंद्राशो बाई इत्यादि होम वोटिंग के माध्यम से अपना मताधिकार का प्रयोग किया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook