ब्रेकिंग न्यूज़

 स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

07 मई को मतदान करने घर-घर जा कर मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कर रहे आमंत्रित
मतदाताओं को जागरूक करने में नारी शक्ति निभा रही अहम भूमिका
जशपुर : शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओ को जागरूक करने हेतु जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत अभियान संचालित किया जा रहा है। इस अभियान के तहत रैलियों तथा सार्वजनिक स्थलों पर दीवारों पर नारे एवं स्लोगन लिखकर मतदाताओ को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम के तहत स्कूलों तथा कॉलेजों में भी नवीन मतदाताओं को मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल के निर्देश पर एवं एस.डी.एम. बगीचा श्री ओंकार यादव के मार्गदर्शन में सेक्टर क्रमांक 16 भितघरा और ग्राम जुरुडांड स्वीप कार्यक्रम के तहत के मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया गया। साथ ही यहां के सभी मतदाताओं को पर्ची वितरित की गई। वही मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं महिला शिक्षिकाएं घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान दिवस 07 मई 2024 को सुबह जल्दी मतदान केन्द्र पर आकर मतदान करने की अपील कर रहे हैं।
 
मतदाता जो गांव से बाहर हैं उन्हें मतदान दिवस पर गांव आकर मतदान करने की अपील लगातार की जा रही है। इस दौरान सभी मतदाताओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। इसी तरह स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत अन्य ग्रामों में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधि जारी है। जिसके जरिए सभी को  लोकतंत्र में सहभागिता के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook