ब्रेकिंग न्यूज़

 बीएलओ के माध्यम से घर-घर वीआईएस स्लीप का किया जा रहा वितरण

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

99 प्रतिशत लोगो के घर पहुंचा मतदाता पर्ची
बलरामपुर : लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत जिले में कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए मैदानी स्तर के अमले बीएलओ के द्वारा घर घर जाकर वोटर इनफॉर्मेशन पर्ची का वितरण किया जा रहा है। जिससे मतदाताओं को काफी सुविधा मिलेगी जिससे आम नागरिक निर्वाचन के प्रति जागरूक रहेंगे और मतदान दिवस अपने अमूल्य वोट का प्रयोग करेंगे।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए जिले में तृतीय चरण में 7 मई को मतदान होना है। बीएलओ के माध्यम से डोर टू डोर विजिट कर पर्ची वितरण के साथ ही मतदान केंद्रों में दी जाने वाली आवश्यक सुविधाओं जैसे छांव, पेयजल, व्हील चेयर इत्यादि के संबंध में भी बताते हुए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही नये मतदाता जो इस बार के चुनाव में पहली बार अपने मतों का प्रयोग कर सकेंगे उन्हे भी जागरूक होकर आम निर्वाचन में बढ़ चढ़ कर इस महापर्व में शामिल होने प्रेरित किया जा रहा है। जिससे अधिक से अधिक लोग मतदान देने आयें।

जिले में 05 लाख 64 हजार 386 मतदाता हैं। जिसमें से 02 लाख 81 हजार 891 महिलाएं व 02 लाख 82 हजार 486 पुरुष मतदाता हैं और अब तक बीएलओ के द्वारा 05 लाख 59 हजार 194 वीआईएस स्लीप का वितरण हो चुका है। जो इस निर्वाचन में अपना योगदान देंगे। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में समूह की महिलाओं द्वारा शहरी क्षेत्र में मतदान की प्रतिशत बढ़ाये जाने हेतु मतदाता टोला बनाकर लोक सभा निर्वाचन 2024 में 07 मई को मतदान केन्द्रो में जाकर मतदान करने हेतु जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही मतदाता पर्ची वितरण की जानकारी भी लेकर अवश्य मतदान करने प्रेरित कर रहे हैं।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook