ब्रेकिंग न्यूज़

03 सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

 

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

थाना खमतराई क्षेत्र में 03 सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार


रायपुर : प्रार्थी मनोज साहू ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह साहूपारा नीम डबरी खमतराई में रहता है। प्रार्थी सपरिवार दिनांक 16.04.2024 को अपने घर में ताला लगाकर अपने गृह ग्राम धमतरी गया था, कि प्रार्थी दिनांक 19.04.2024 को घर आकर देखा तो उसके घर के अंदर का दरवाजा टूटा था तथा तीनों आलमारी का लॉकर टूटा था। आलमारी में रखें सोने चांदी के जेवरात, घड़ी तथा नगदी रकम नहीं था, कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया था। 

इसी प्रकार कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के भाई विनोद साहू एवं राजेन्द्र साहू के भी सूने मकान का ताला तोड़कर आलमारी एवं कमरे में रखें सोने चांदी के जेवरात, घड़ी तथा नगदी रकम को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 406/24 धारा 457, 380 भदवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

चोरी की घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक उरला श्री मणीशंकर चन्द्रा तथा थाना प्रभारी खमतराई को  अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खमतराई के नेतृत्व में थाना खमतराई पुलिस की टीम द्वारा घटना स्थलों का बारिकी से निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थियों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।
 
टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही तरीका वारदात के आधार पर चोरी के प्रकरणों में हाल ही में जेल से रिहा हुए अपराधियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी नीम डबरी नहरपारा खमतराई निवासी राज विश्वकर्मा एवं अमरदास कुर्रे उर्फ सूरज को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा चोरी की उक्त घटनाओं को अंजाम देना बताया गया। 
 
जिस पर आरोपी राज विश्वकर्मा एवं अमरदास कुर्रे उर्फ सूरज को गिरफ्तार कर दोनों के कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम 25,575/- रूपये जुमला कीमती लगभग 55,000/- रूपये जप्त कर दोनों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।  
 
Open photo

गिरफ्तार आरोपी

  1. राज विश्वकर्मा पिता उत्तम विश्वकर्मा उम्र 20 साल निवासी नीम डबरी नहरपारा खमतराई थाना खमतराई रायपुर।
  2. अमरदास कुर्रे उर्फ सूरज पिता राजेन्द्र प्रसाद कुर्रे उम्र 20 साल निवासी नीम डबरी नहरपारा खमतराई थाना खमतराई रायपुर। 
कार्यवाही में निरीक्षक एस.एन.सिंह थाना प्रभारी खमतराई, सउनि. जगदम्बा तिवारी, प्र.आर. रमेश यादव, आर. सुदीप मिश्रा, विकास सिंह, मनमोहन तंदुलाने एवं भेनू लोधी थाना खमतराई की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook